Bhagat Singh यूथ ब्रिगेड़, ने शहीदो को किया याद

Bhagat Singh यूथ ब्रिगेड़, इंकलाबी नौजवान सभा ने शहीद दिवस पर संगोष्ठी आयोजित कर भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु और क्रांतिकारी कवि अवतार सिंह पाश को याद किया!

Bhagat Singh
Present In Member in Hall 

Bhagat Singh यूथ ब्रिगेड़, इंकलाबी नौजवान सभा ने शहीद दिवस पर संगोष्ठी आयोजित कर भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु और क्रांतिकारी कवि अवतार सिंह पाश को याद किया! 23 मार्च गोरखपुर ।

संगोष्ठी का विषय परिवर्तन करते हुए युवा एडवोकेट श्याम मिलन जी ने कहा, भगत का विचार आमूलचूल परिवर्तन का विचार है, जिस तरह वर्तमान समय में असहमति के आवाज को दबाया जा रहा है, दलितों अकलियतों, किसानों, नौजवानों पर हमला किया जा रहा है,

AIIMS Gorakhpur Patient Registration Online करने का पूरा process जाने 

ऐसे समय में भगत सिंह ज्यादा प्रांसगिक जाते है। क्योंकि भगत सिंह का विचार सत्ता से सवाल करने का विचार है! राकेश श्रीवास्तव, जी ने गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए है, जब तक देश में एक व्यक्ति द्वारा दूसरे व्यक्ति का शोषण रहेगा

तब तक भगत सिंह और उनके विचार प्रासंगिक रहेंगे। आज भगत सिंह के विचारों की हत्त्या करने भी भगत सिंह को अपना बनाने की कोशिश कर रहे है। वो नही जनाते है भगत सिंह का विचार किसानों, युवाओं और समाज को आगे ले जाने का विचार है। अंग्रेजो की गुलामी करने वाले उनसे माफी मांगने वालों और देश को पीछे ले जाने वालो का विचार नह है।

Bhagat Singh
Present In Group Member in Hall

भाकपा माले जिला सचिव, राजेश साहनी जी ने संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा भगत सिंह किसान परिवार से आते है, उनका परिवार श्रम से सीधा जुड़ा हुआ था। देश में और जितने भी नेता हुए, वो यूरोप से पढ़ कर आए।

भगत सिंह इसलिए विशेष है श्रम से सीधा जुड़ने के कारण वो मजदूरों किसानों के हाल को औरो से ज्यादे अच्छे से समझ रहे थे। उस दौरान जब 1917 में लेनिन के नेतृत्व में मजदूरों की सत्ता स्थापित हुई।

उससे भगत सिंह को नई ऊर्जा मिली। भगत सिंह लेनिन और लेनिन के विचारों के साथ देश से अंग्रेजो को हटाकर देश में मजदूरों किसानों की सत्ता किस तरह स्थापित की जाएं इसके लिए अपने अंतिम समय तक लड़ते रहे ।

संगोष्ठी को, प्रगतिशील अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुभाष पाल, शिक्षक महेंद्र गौतम, युवा साथी शेलेन्द्र, शाज, छात्र नेता प्रशांत एडवोकेट कमल श्रीवास्तव, राम किंकर यादव, मनीतुल्ला, संतोष यादव, विनोद जी ने संबोधित किया।

One thought on “Bhagat Singh यूथ ब्रिगेड़, ने शहीदो को किया याद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: