AIIMS Gorakhpur Registraion कैसे करे

AIIMS Gorakhpur Registraion  पेशंट रजिस्ट्रेशन से इलाज कराने तक की पूरी जानकारी

AIIMS Gorakhpur Registraion
AIIMS Gorakhpur Registraion

AIIMS Gorakhpur Registraion :आज के दौर मे सब कोई चाहता है सभी लोग हैल्थ ठीक रहे बहुत प्रयास के बाद भी लोग बीमार हो जाते है, यहा तक की बीमारी का इलाज शुरू मे ना किया जाए तो येक बड़ा रोग हो जाता है जिसमे ज्यादा पैसा लगता है ।

इसी क्रम मे अच्छे इलाज और कम पैसा मे जाए तो अच्छा होता है इस प्रकार को सुविधा उत्तर प्रदेश  सरकार गोरखपुर मे AIIMS मे इलाज शुरुवात हो गया है अभी तक केवल 10 विभाग मे OPD चल रहा है l

(मेडिसिन चिकित्सा ,शल्य चिकित्सा ,अस्थि रोग , चर्म रोग ,मनो रोग चिकित्सा ,नाक ,कान ,गला रोग ,नेत्र रोग ,दाँत रोग ,स्त्री व प्रसूति रोग इसके अलावा कैश काउंटर ,अल्ट्रासाउंड ,X-Ray,व सेंपल कलेक्शन) की सुविधा मिल रहा है l

अगर आप भी चाहते है की अपना इलाज AIIMS Gorakhpur मे हो तो इस प्रक्रिया को अपनाए नही तो आप AIIMS Gorakhpur मे इलाज नही करा पाएगे ।( मेरे अपने विचार से )

Share Market Stock market क्या होता है यह भी जाने

AIIMS Gorakhpur Registraion
AIIMS Gorakhpur Registration Counter
  1. सबसे पहले “AIIMS Gorakhpur Patient Registration” की वैबसाइट पर जा कर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करे या ऑनलाइन सेंटर से करवा ले। AIIMS Gorkhpur new official website पर जा कर आर कर सकते है । Direct Registration
  2. Online कैसे Form भरे देखने के लिए  विडियो देखे  पर क्लिक करे और Form भरने और 20 रुपए का Payment करने के 3-से 5 दिन के अंदर अपने id से लॉगिन करके Download केआर सकते है । अब केवल Card लेने के लिए AIIMS नही जाना पड़ेगा ।
  3. रजिस्ट्रेशन करने के दौरान अपनी पेशंट की प्रोफ़ाइल देखने के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान दिया गया ईमेल और पासवर्ड जरूर ले ताकि बाद मे आप अपनी जानकारी जान सके ।
  4. रजिस्ट्रेशन कराने के बाद AIIMS Gorakhpur 8:00 AM से 11:00 AM तक मेन गेट पर अपनी रजिस्ट्रेशन की ऑनलाइन प्रिंट ले कर लाइन मे खड़ा हो ना पड़ेगा ताकि आप को AIIMS Gorakhpur मे पेशंट  को इलाज के लिए कार्ड जारी किया जा सके ।
  5. AIIMS Gorakhpur मे इलाज के लिए बनने वाला कार्ड का शुल्क मात्र 20 रुपए है और डुप्लीकेट कार्ड के लिए 100 रुपए ।
  6. AIIMS Gorakhpur मे इलाज के लिए बनने वाला कार्ड 8:00 AM से 11:00 AM तक बनवाया जा सकता है ।
  7. AIIMS Gorakhpur मे इलाज के लिए बनने वाला कार्ड बनवाने मे आपको कम से कम 5 से 6 घंटा लग सकता है ।
  8. AIIMS Gorakhpur मे इलाज के लिए बनने वाला कार्ड जिस दिन बनवायेगे उस दिन डॉक्टर से दिखाने की संभावना कम है ,क्योकी कार्ड बनवाने मे ही 8 से 11 बज जाएगे । और डॉक्टर से इलाज कराने का OPD टाइम टिकट 8 से 11 ही है ।
  9. AIIMS Gorakhpur मे इलाज के लिए बनने वाला कार्ड के बाद आप 8:00 AM से 11:00 AM तक OPD टाइम टीकट ही मिलता है ।
  10. AIIMS Gorakhpur मे इलाज के लिए बनने वाला कार्ड बनने के बाद और OPD टाइम टिकट समय होने के बाद OPD फूल हो जाता है तो भी आप उस दिन डॉक्टर से नही दिखा पाएगे ।
  11. उपरोक्त लाइन आप के लिए म्हत्वपूर्ण होगा क्यो इसी प्रकार की आप को समस्या आ सकती है  जो मै आप सभी को इस माध्यम से अवगत कराया ताकि इस प्रकार की समस्या से बच सके और आपके समय का बचत भी हो ।
  12. AIIMS Gorakhpur मे इलाज के लिए बनने वाला कार्ड 1 बार बन जाने के बाद 1 साल तक मान्य रहेगा ,1 साल के बाद फिर से रिनुवल करना पड़ेगा । और ये कार्ड AIIMS Gorakhpur मे सभी सेवा के लिए मान्य होगा ।
AIIMS Gorakhpur Registraion
AIIMS Online Registraiion

Note Update: Change Campus Area For Medical Treatment AIIMS Gorakhpur

Ground Floor Department :

OPD Counter Registration and OPD Ticket Counter: 01-13

Medicine- (Room No.- 01 – 04 )

Dental -(Room No. – 06 -08)

Orthopedics -(Room No.- 09 – 07)

Lab (Pathology) Cash Counter and Blood Collection Department (Room No.- 34 )

2nd Floor

Psychiatry – (Room No. – 115 ,116,117 )

 Eye- (Room No. – 137 )

Ophthalmology- (Room No. 135 – 136)

Nose ,Ear,Neck -(Room No. – 112,113,114 )

Dermatology – (Room No. – 146)

Pediatrics  – (Room No. – 140 – 141 )

Surgery – (Room No. – 102 – 103 )

Treatment –(Room No. – 108 )

Obstetrics and Gynecology – (Room No. – 151 & 149)

Note Update: अब आप बिना AIIMS गए ही घर बैठे AIIMS Patient Card Generate कर सकते है । जिसके बाद आप सीधे OPD Ticket करा कर Doctor से दिखा सकते है । अब Card बनवाने के लिए लाइन मे लगने की कोई जरूर नही है । अन्य किसी प्रकार की जानकारी के लिए Chat पर पूछ सकते है ।

 

3 thoughts on “AIIMS Gorakhpur Registraion कैसे करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: